rituraj singh death hindi एक्टर ऋतुराज सिंह की मौत का जाने पूरा सच 2024

tlinews.in

rituraj singh death hindi: सिनेमा जगत की दुनिया में उन्होंने अपने गहरी छाप छोड़ी है वह मशहूर एक्टर थे आज 59 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है उनके एक गरीबी दोस्त अमित बहल ने बताया है कि उनको कार्डियक  अरेस्ट आया जिस वजह से उनकी मौत हो गई है ।

rituraj singh death hindi: आज उनके चाहने वालों में शोक के लहर दौड़ गई है । वह सिनेमा की दुनिया में एक मशहूर कलाकार थे । आज उनका 59 साल की उम्र में देहांत हो गया है । इससे पूरे फिल्म जगत को एक गहरी छाती हुई है उनकी मौत से उनके फैंस काफी सदमे में है हर तरफ सन्नाटा पसर गया है ।

किस वजह से हुआ एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन ( rituraj singh death hindi ) : 

actor rituraj death in hindi

मीडिया से बातचीत में एक्टर ऋतुराज सिंह के दोस्त अमित बहल ने बताया है कि ऋतुराज की मौत कार्डियक अरेस्ट  से हुई है । यह अमित के खुद दोस्त अमित बहल ने कंफर्म किया है उन्होंने बताया है कि बीती रात 12:30 अमित को कार्डियक अरेस्ट आया था जिसकी वजह से अमित का निधन हो गया है । doctor ने भी बताया है कि पहले से ही हेल्थ इश्यू थे उनका इलाज चल रहा था ।

प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के बारे में जाने और 3 लख रुपए तक का लोन पे दी गई लिंक पर क्लिक करें – Click Now

  • एक्टर ऋतुराज की मौत की खबर सुनते ही प्रोड्यूसर संदीप सिकंद सदमे में  Producer Sandeep Sikand is in shock after hearing the news of actor Rituraj’s death :  
  • सिनेमा जगत के प्रोड्यूसर संदीप सिकंद ने जैसे ही एक्टर ऋतुराज सिंह की मौत की खबर सुनी एकदम से वह सदमे में आ गए हैं किसी दोस्त ने उनके व्हाट्सएप पर यह खबर शेयर कर दी कि एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन हो गया है तब से वह सदमे में चले गए है ।
  • Earned name in TV serial

एक्टर ऋतुराज सिंह ने “कहानी घर घर की ” में बहुत अच्छा रोल निभाया था । उसके बाद से वह टीवी जगत में और ज्यादा काफी फेमस हो गए थे वह प्रत्येक एक्टर के साथ बड़े ही प्यार से बात करते थे । वह एक शानदार इंसान थे उनकी मौत की खबर से टीवी सीरियल के काफी एक्टर बहुत दुखी हैं ।

किसान आंदोलन से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए दी गई लिंक पर क्लिक करें – Click Now

एक्टर ऋतुराज सिंह का किरदार ही निराला :  

एक्टर ऋतुराज सिंह ने टीवी सीरियल के अलावा फिल्मों और वेब सीरीज में बहुत बढ़िया काम किया था । वह अपने हर किरदार को आसानी से डाल लेते थे । यही उनकी वजह हर प्रोड्यूसर को अच्छी लगती थी । उन्होंने एक से बढ़कर एक टीवी सीरियल में काम किया है जिसमें मुख्य रूप से , दीदी,  शपथ ,अदालत, आहट ,दिया और बाती, जैसे सो में बहुत अच्छी भूमिका निभाई थी । आखरी बार उन्हें अनुपम में देखा गया था ।

फिल्मों में भी मचाई थी धूम:   एक्टर ऋतुराज सिंह ने टीवी सीरियल के अलावा बेहतरीन मूवी ” यारियां 2 ” सत्यमेव जयते 2″ मास्टरपीस ” बद्रीनाथ की दुल्हनिया”  जैसी फिल्मों में बेहतरीन काम किया था । उन्होंने अपने करियर की शुरुआत इंडियन पुलिस फोर्स मेड इन हेवन क्रिमिनल जस्टिस समेत अनेक वेब सीरीज में अपना बेहतरीन ऐक्टिंग से फैंस का दिल जीत लिया था । उसके बाद वह ऊंचाइयां छूते चले गए थे लेकिन आज उनके फ्रेंड्स का दिल टूट गया हालांकि वह अपने फैंस के दिलों में वह है युगों युगों तक जिंदा रहेंगे ।

एक्टर ऋतुराज सिंह का पूरा नाम :  ज्यादातर लोग एक्टर ऋतुराज सिंह का पूरा नाम नहीं जानते हैं लेकिन एक्टर ऋतुराज सिंह का पूरा नाम ऋतुराज सिंह चंद्रावत सिसोदिया था । उनका जन्म राजस्थान के कोटा में हुआ था उनकी ज्यादातर पढ़ाई लिखाई दिल्ली में हुई थी वह छोटी उम्र में ही अमेरिका चले गए थे हालांकि फिर वह वापस भारत आ गए थे और 1993 में मुंबई आ गए थे फिर बाद में उन्होंने दिल्ली के अलग-अलग थिएटर में काम किया जिनमें बैरी जॉन के थिएटर एक्शन ग्रुप के साथ उन्होंने 12 साल में थिएटर में काम किया था ।

जीके जीएस के प्रश्न पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें – Click Now

अभिनेता ऋतुराज सिंह का सफरनामा: एक्टर ऋतुराज सिंह ने अपने टीवी जगत की शुरुआत 1993 में फिर सारे अपनी बात ज्योति हिटलर दीदी शपथ और दिया और बातें हम जैसे फेमस शो में आने से कर दी थी । आज यह न्यूज़ पढ़ने के बाद लोगों को विश्वास नहीं हो रहा की एक्टर ऋतुराज सिंह के साथ ऐसा हो सकता है । जो भी उनकी मौत rituraj singh death hindi की खबर सुन रहा है एकदम से सदमे में आ जाता है ।

कई राज नताओं और एक्टर्स ने जताया दुख rituraj singh death hindi : 

एक्टर ऋतुराज सिंह की मौत की खबर सुनते ही सभी एक्टरों ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भारी दुख प्रकट किया है मनोज बाजपेई ने उनका हृदय की गहराई से विनम्र श्रद्धांजलि दी है और एक्टर सोनू सूद ने भी उनका हृदय से प्रणाम किया है । सभी सिनेमा जगत के एक्टर अपने-अपने सोशल मीडिया के माध्यम से उनको श्रद्धांजलि और नमन कर रहे हैं ।

actor rituraj death in hindi

सिनेमा जगत को गहरी छति: 

आज सिनेमा जगत में चारों तरफ सन्नाटा सा पसर गया है एक तरह से माने तो सिनेमा जगत को बहुत बड़ी छति हुई है । वह ज्यादा उम्र के होने के बावजूद भी एकदम फाइटर  फिट नजर आते थे । क्योंकि वह  अपने आप को मेंटेन करके रखते थे लेकिन बाद में उनको कई सारी बीमारियों ने जकड़ लिया और वह काफी दिनों से हॉस्पिटल से इलाज ले रहे थे । वह ऐसे शख्स थे जो हर किसी एक्टर को मोटिवेशन देते रहते थे जिससे सिनेमा जगत और मजबूत हो सके ।

फेमस टीवी शो में अपनी धाक जमाई: 

हाल ही में चल रहे सो अनुपम में नजर आ रहे थे एक्टर ऋतुराज सिंह एक और सिनेमा जगत में फेमस शो” यह रिश्ता क्या कहलाता है” में भी उन्होंने बहुत अच्छा अभिनय किया था और वह अपने निजी जीवन में एकदम शांत स्वभाव के इंसान थे । उनके उनके गुजर जाने से उनके फैंस उनको सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं और भावों को शब्दों में लिख रहे हैं ‘ उलझे हुए अभिनेता को ऊपर वाले ने जल्दी बुला लिया ‘ एक और यूजर ने लिखा है भगवान उनकी आत्मा को शांति दे ‘ तो एक और तीसरे यूज़र ने लिखा है “मैं उनकी वजह से ही शो देखता था यह कोई उम्र नहीं थी जाने की” लेकिन भगवान ने बहुत बड़ा धोखा किया है ।

इस दिन होगा अंतिम संस्कार: 

फिल्म अभिनेता ऋतुराज सिंह के अंतिम दर्शन के लिए बुधवार को 9:00 बजे उनका पर्थिव शरीर उनके आवास पर रखा जाएगा और उनका अंतिम संस्कार बुधवार को सुबह 10:30 बजे मुंबई स्थित  हिंदू शमशान भूमि पर किया जाएगा ।

 

दोस्तों आप इस खबर को और लोगों तक शेयर कर एक्टर ऋतुराज सिंह को श्रद्धांजलि दे सकते हैं 🙏🙏

Share This Article
Leave a comment