dhruv rathee net worth 2024 ध्रुव राठी कमाते हैं इतने लाख का महीना

tlinews.in

Dhruv Rathee : फेमस यूट्यूबर ध्रुव राठी इन दिनों चर्चाओं में बने हुए हैं। उनके एक विवादित वीडियो की वजह से वो ट्रेंड में हैं। ध्रुव राठी ने भारत की तुलना उत्तर कोरिया जैसे देश से कर डाली है। इस वीडियो को कई म‍िल‍ियन व्‍यूज म‍िल चुके हैं। ज‍िसके बाद सोशल मीडिया में हर जगह यूट्यूबर के नाम का हैशटेग ट्रेंड कर रहा है साथ ही इंटरनेट में ध्रुव राठी के नाम की सर्च में भी इजाफा हुआ है। वैसे आपको बता दें क‍ि ध्रुव राठी सोशल मीडिया की दुनिया में काफी फेमस हैं। यूट्यूबर ध्रुव राठी इससे पहले रियाल‍िटी शो बिग बॉस ओटीटी 2 में वाइल्ड कार्ड एंट्री होने की वजह से सुर्खियों में आए थे लेक‍िन उन्‍होंने इसमें ह‍िस्‍सा नहीं ल‍िया था। आइए जानते हैं क‍ि कौन हैं ध्रुव राठी और उनके लाइफस्‍टाइल के बारे में-

dhruv rathee net worth

dhruv rathee net worth : यूट्यूबर हैं ध्रुव राठी ध्रुव राठी के यूट्यूब पर तीन चैनल्स हैं, इनमें कुल म‍िलाकर 17 म‍िलि‍यन से ज्‍यादा सब्‍सक्राइबर्स ध्रुव राठी को फॉलो करते हैं और वे सोशल मीडिया में ब्‍लॉग बनाकर मोटी कमाई कर लेते हैं। ध्रुव राठी यूट्यूब की दुन‍िया में काफी फेमस हैं। उनको टाइम मैगजीन ने अपने इमर्जिंग लीडर्स 2023 की लिस्ट में शामिल किया था ।

 

ध्रुव यूट्यूबर, मैकेनिकल डिजाइनर इंजीनियर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर होने के साथ-साथ नौकरी भी करते हैं। उनकी कुल संपत्ति करीब 6 मिलियन डॉलर से ज्यादा है जो भारतीय रुपये के हिसाब से 49 करोड़ रुपये है। उनकी मासिक dhruv rathee net worth आय 30 लाख से अधिक है और उनका वार्षिक वेतन 12 करोड़ से अधिक है। इसके अलावा वो इंजीनियरिंग की नौकरी भी करते हैं जहां से उन्हें अच्छा सैलरी पैकेज मिलता है। इसके अलावा उनकी आय के स्रोत यूट्यूब, ब्रांड प्रमोशन और सोशल मीडिया हैं।

 

dhruv rathee net worth ध्रुव राठी की कुल संपत्ति और कमाई संपत्ति 2024

YouTuber.me के अनुसार, आज ध्रुव राठी की कुल संपत्ति $3.4 मिलियन है। उनकी अधिकांश कमाई उनके यूट्यूब चैनल के मुद्रीकरण से आती है। राठी के लिए अन्य आय संपत्तियां हो सकती हैं;

 

ध्रुव राठी कौन है?

ध्रुव राठी एक भारतीय YouTuber, कार्यकर्ता और सामग्री निर्माता हैं, जिन्होंने राजनीति, सामाजिक मुद्दों और पर्यावरणीय कारणों पर अपने वीडियो और ब्लॉग के लिए सोशल मीडिया पर प्रसिद्धि हासिल की। भारत में जलवायु परिवर्तन, भ्रष्टाचार और सार्वजनिक नीति जैसे विषयों पर उनके विश्लेषणात्मक, व्यावहारिक और तथ्य-आधारित दृष्टिकोण के लिए उनके सोशल मीडिया चैनलों पर महत्वपूर्ण अनुयायी हैं। YouTubers.me के अनुसार, ध्रुव राठी की कुल संपत्ति $3.4 मिलियन है।

ध्रुव राठी का शुरुआती करियर

ध्रुव राठी ने जर्मनी में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री पूरी करने के बाद एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में अपना करियर शुरू किया। हालाँकि, उन्हें जल्द ही एहसास हुआ कि उनका असली जुनून सामग्री निर्माण में है, और उन्होंने इन क्षेत्रों पर अधिक ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया ।

 

Computer GK Questions 2024 बार बार पूछे जाने बाले प्रश्‍न इन्‍हें रट लो ।

राठी ने 2013 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया। उन्होंने शुरुआत में यात्रा ब्लॉग पोस्ट किए और भारत के वर्तमान प्रधान मंत्री Narendra modi 2014 के लोकसभा चुनाव में भारी जीत के बाद जल्द ही अपना ध्यान राजनीति और सामाजिक मुद्दों पर केंद्रित कर दिया। उनके चैनल ने इन विषयों पर अपने विश्लेषणात्मक और तथ्य-आधारित दृष्टिकोण के लिए लोकप्रियता हासिल की।

पिछले कुछ वर्षों में, राठी भारत के सोशल मीडिया परिदृश्य में एक प्रमुख आवाज बन गए हैं, और उन्हें पारदर्शिता, जवाबदेही और सामाजिक न्याय को बढ़ावा देने में उनके काम के लिए पहचाना गया है।

 

ध्रुव राठी मकान और रियल एस्टेट संपत्तियां

यूट्यूब पर द्रव राठी हरियाणा के जाट परिवार में जन्मे हैं उनका ज्यादातर परिवार हरियाणा में रहता है लेकिन वह इस समय विदेश में अपनी पत्नी के संग रहते हैं ?

 

Dhruv Rathee birth and family ( ध्रुव राठी जन्म और परिवार )

भारतीय यूट्यूबर ध्रुव राठी का जन्म 8 अक्टूबर 1994 को हरियाणा ( भारत ) में हुआ था ये बचपन से ही एक शांत स्वभाव के व्यक्ति रहे हैं इनका पालन पोषण इनके माता-पिता के द्वारा ही हुआ है हालांकि ध्रुव अपने परिवार के बारे में अधिक जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर नहीं किया करते हैं इसलिए हमें इनके माता-पिता के बारे में जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है | ध्रुव अपने गांव और भारतीय संस्कृति से बहुत ही लगाव रखते हैं यह भारत में हो रहे भ्रष्टाचार और और अच्छी जानकारी को अपने यूट्यूब वीडियो द्वारा लोगों तक जानकारी दिया करते हैं

 

Dhruv Rathee education ( ध्रुव राठी शिक्षा )

ध्रुव राठी ने हरियाणा से अपनी प्राइमरी तक की शिक्षा हासिल किए है फिर वो मैकनिकल इंजीनियर की डिग्री प्राप्त करने के लिए भारत से सीधा जर्मनी चले गए और जर्मनी जाकर इन्होंने मन लगाकर मैकेनिकल इंजीनियरिंग का डिग्री हासिल किए और फिर वह से 2013 में भारत वापस चले आए शुरुआती दौर में यह यूट्यूब पर ट्रैवलिंग से जुड़ी वीडियो अपलोड किया करते थे ।

dhruv rathee net worth

Dhruv Rathee youtub carrier ( ध्रुव राठी यूट्यूब करियर )

ध्रुव राठी ने 2013 में एक यूट्यूब चैनल बनाया जिस पर यह शुरुआती दौर में ट्रैवलिंग का वीडियो अपलोड किया करते थे और ट्रैवलिंग से जुड़ी बातों को शेयर किया करते थे | लेकिन एक दिन ध्रुव ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Exposed वीडियो बनाया इस जिस पर अपलोड करते ही वीडियो वायरल हो गया मानो यह उनका सफलता के ताले का चाबी था इसके बाद उनका हर वीडियो वायरल जाने लगा।

 

इसके बाद उन्होंने अच्छे-अच्छे कंटेंट और जानकारी पर वीडियो बनाने लगे जिस कारण देखते ही देखते इनके यूट्यूब चैनल पर 100k से भी ज्यादा सब्सक्राइबर होने लगे हालांकि इनके यूट्यूब वीडियो के द्वारा बताने का तरीका लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद आने लगा यही वजह रहा है कि आज ध्रुव भारत के टॉप टेन में से एक यह भी हैं और आज ये इस मुकाम पर पहुंच पाए हैं।

 

Dhruv Rathee net worth ( ध्रुव राठी का नेटवर्थ )

चलिए अब ध्रुव राठी के नेट वर्थ पर एक नजर डाल लिया जाए यह अपना असल कमाई युटुब के द्वारा ही करते हैं हालांकि यह स्पॉन्सरशिप ब्रांड तथा सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म से भी पैसे कमाए करते हैं लेकिन इनका पैसे कमाने का मुख्य जरिया यूट्यूब ही है | सोशल मीडिया के अनुसार ध्रुव महीने का 15 से 20 लाख रुपए कमाया करते है इनका टोटल नेट वर्थ 4 से 5 करोड रुपए के करीब है।

 

Renault Kwid EV 2025 तक भारत में हो सकती है लॉन्च इसके फीचर जानकर हो जाओगे हैरान, जाने पूरी डिटेल

Dhruv Rathee look’s ( ध्रुव राठी का लुक्स )

(1) इनका लंबाई 6 फूट 1 इंच है

(2) इनका रंग गोरा है

(3) इनका आयु 30 वर्ष है

(4) इनके आखों का रंग काला है

(5) इनके बालो का रंग काला है

 

Dhruv Rathee marriage / Wife ( ध्रुव राठी का शादी/पत्नी )

ध्रुव राठी का शादी हो चुका है इनका शादी 14 नवंबर 2021 को हुआ था ध्रुव राठी की पत्नी का नाम जूली है जो कि यह जर्मनी के नागरिक हैं इन दोनों का शादी के बाद का जीवन बहुत ही अच्छा चल रहा है Dhruv Rathee का अभी किसी और लड़की से कोई चक्कर नही है।

Share This Article
Leave a comment